जिलाधिकारी की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई जिला शान्ति समिति की बैठक

0

रिपोर्ट-विशाल गुप्ता

जिलाधिकारी की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई जिला शान्ति समिति बैठक

बाराबंकी/कलेक्ट्रेट स्थित डीआरडीए गांधी सभागार में जिलाधिकारी की अध्यक्षता में हिन्दू समुदाय के सदस्यों के साथ शान्ति समिति की बैठक आहूत की गई। श्री राम जन्मभूमि/बाबरी मस्जिद के सम्बन्ध में माननीय सर्वोच्च न्यायालय द्वारा निर्णय सुनाये जाने के उपरान्त जनपद की संवेदनशील स्थलों में परिवर्तन की सम्भावना को दृष्टिगत रखते हुए शान्ति समिति की बैठक आयोजित हुई। बैठक में बताया गया कि अयोध्या प्रकरण पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के पहले से ही जिले में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए आवश्यक दिशा निर्देश दिये गये।
जिलाधिकारी ने कहा कि अयोध्या फैसला चाहे जैसा हो लेकिन सभी लोग आपसी मेलजोल व भाईचारा कायम रखेंगे। उन्होंने आमजन से अपील करते हुए कहा कि सोशल मीडिया पर भी धर्म का गलत प्रचार-प्रसार के साथ कोई भ्रामक पोस्ट न की जाए। यदि कोई माहौल खराब करने का प्रयास करेगा तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। यदि किसी को कोई समस्या हो तो वह तत्काल पुलिस व प्रशासन को बताए उसका निस्तारण कराने का प्रयास किया जायेगा। यदि कस्बे या क्षेत्र में कोई भी व्यक्ति संदिग्ध लगता है या गलत बयान बाजी करता है तो तत्काल आवश्यक कार्यवाही की जाये। बैठक में बताया गया कि जिले में अभी से ही निगरानी शुरू कर दी गई है। किसी भी ग्रुप में कोई भी अफवाहें प्रचारित हुई, तो एडमिन के साथ पोस्ट करने वाले के विरुद्ध भी कार्रवाई की जायेगी। संवेदनशील क्षेत्रों को चिन्हित कर कड़ी निगरानी रखी जाये। जिलाधिकारी ने जिला विद्यालय निरीक्षक अधिकारी को निर्देशित की समस्त विद्यालयों में प्रार्थना सभा के दौरान अयोध्या फैसले की स्थित से छात्र-छात्राओं को अवगत कराया जाये।
बैठक में मुख्य विकास अधिकारी मेधा रूपम, मुख्य चिकित्साधिकारी डा0रमेश चन्द्र, उपजिलाधिकारी नवाबगंज अभय पाण्डेय, सीओ सिटी, सीओ फतेहपुर, अधिशासी अभियन्ता विद्युत, अधिशाषी अधिकारी नगर पालिका, राजीव गुप्ता बब्बी, जयबक्श सिंह, दीपक जैन सहित सम्बन्धित विभागीय अधिकारी व हिन्दू समुदाय के सम्भ्रान्त लोग मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here